IPL 2024: KKR की शानदार जीत, लेकिन हर्षित राणा को लगा ये अजीब जुर्माना!

IPL 2024 के तीसरे मैच के बाद, कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाज हर्षित राणा पर भारी जुर्माना लगाया गया है। वास्तव में, 23 मार्च को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए उनके ऊपर मैच फीस का कुल 60 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

हर्षित राणा ने सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और हेनरिच क्लासेन को आउट किया, जिससे वे दोनों खिलाड़ियों को परेशानी में डाल दिया।

हर्षित की शानदार गेंदबाजी के बाद, कोलकाता ने शनिवार रात के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को चार रन से हराकर इस सीजन की शुरुआत की।

हर्षित राणा को मिली दो-दो गलतियों की सजा

हर्षित के गलत व्यवहार के कारण, IPL ने उनको मैच फीस का 60 % का जुर्माना लगाया है। IPL के अनुसार, हर्षित ने मैच के दौरान IPL की आचार संहिता का लेवल-1 का दो बार उल्लंघन किया है।

इस वजह से, केकेआर के इस गेंदबाज पर मैच फीस का 60 प्रतिशत का जुर्माना लगाया गया है। बयान के अनुसार, हर्षित ने अपने ऊपर लगे जुर्माने को स्वीकार कर लिया है।

मैच में हर्षित राणा का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा। उन्होंने 4 ओवर में 33 रन देकर 3 विकेट लिए। इन तीन विकेटों में मयंक अग्रवाल, हेनरिक क्लासन, और शाहबाज अहमद शामिल थे। हर्षित ने आखिरी ओवर में 13 रन डिफेंड कर कोलकाता को शानदार जीत दिलाई।

मैच की बात करें तो, कोलकाता ने आंद्रे रसेल (25 में से 64) की शानदार पारी के बदौलत बोर्ड पर 208 रन बनाए। ओपनिंग बल्लेबाज फिल साल्ट ने 54 रन बनाए और KKR अंत में 200 रन का आंकड़ा पार कर सका।

हालांकि जवाब में SRH की तरफ से हेनरिक क्लासेन (63 रन) ने तूफानी पारी खेली लेकिन उन्होंने अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके और हैदराबाद की टीम चार रन से मुकाबला हार गई।

Leave a Comment