JP Power Share News: ASM से बाहर गिरावट, बोनस से बड़ी खुशखबरी! क्या है ₹10 या ₹100 का लक्ष्य?

jp power share news : आपका हमारे नए और ताज़ा आर्टिकल में। आज हम बात करेंगे Jai Prakash Venture Ltd यानी JP Power के बारे में। गुरुवार को हमने शेयर मार्केट में गिरावट देखी है और यह गिरावट कहा तक रहेगी और शेयर से जुड़ी महत्वपूर्ण अपडेट निकल कर आई है।

अब हम बातें एक-एक करके विवरण करेंगे। लेकिन अगर आप हमारी वेबसाइट पर पहली बार आए हैं और शेयर मार्केट से जुड़ी अपडेट प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप हमारा व्हाट्सएप या टेलीग्राम चैनल ज्वाइन कर सकते हैं। हम फ्री में ऐसी अपडेट आपको प्रदान करेंगे। तो बिना समय गंवाए, चलिए शुरू करते हैं।

हमारे पावर मंत्री आरके सिंह ने एक महत्वपूर्ण बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि आने वाले 5 से 7 सालों में पावर सेक्टर में ₹17 लाख करोड़ का नवीन निवेश हो सकता है।

उन्होंने इस सेक्टर में 9 साल पहले 20 लाख करोड़ रुपये का निवेश हुआ था, और आने वाले समय में निवेश को बढ़ाने का भी कहा। साथ ही, उन्होंने बताया कि 85 गीगावॉट की थर्मल पावर क्षमता को बढ़ा दिया गया है, और 43 गीगावॉट के हाइड्रो प्रोजेक्ट अभी भी निर्माणाधीन हैं।

फरवरी 2024 के म्युचुअल फंड के आंकड़े हमारे सामने हैं। एक म्युचुअल फंड ने शेयर बेचे हैं और एक और नई फ्रेश एंट्री ली है। जेपी पावर म्युचुअल फंड की बात करें तो, मोतीलाल ओसवाल निफ्टी माइक्रो कैप 250 इंडेक्स फंड ने 796 करोड़ रुपये का निवेश किया है और ग्रो निफ्टी टोटल मार्केट इंडेक्स फंड ने 90 करोड़ रुपये का निवेश किया है।

तो जेपी पावर में दो म्युचुअल फंड की होल्डिंग है। ऐसा दिखता है कि सरकार पावर सेक्टर को पूरी तरह से आगे बढ़ा रही है। और अगर आप लॉन्ग टर्म का नजरिया रखते हैं, तो आप निवेश कर सकते हैं। लेकिन ध्यान दें, यह पेनी स्टॉक है।

तो इसमें रिस्क भी है और किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह लेना बेहद जरूरी है। क्योंकि यह जानकारी आपके शिक्षा के उद्देश्यों के लिए है।

Important Information: हम यहाँ उपलब्ध जानकारी को अच्छी तरह से समझते हैं कि हम किसी भी तरह की भुगतान के सुझाव या सलाह नहीं देते हैं। हम किसी भी शेयर या म्युचुअल फंड को खरीदने या बेचने की सलाह नहीं देते।

हम इंटरनेट पर उपलब्ध बड़े प्रकार के पब्लिकेशंस और अन्य सामग्री से जानकारी प्राप्त करते हैं और उसे अपनी भाषा में आप तक पहुंचाने का प्रयास करते हैं।

हमें यह ध्यान रखना चाहिए कि हम किसी प्रकार की भ्रांति की सूचना नहीं देते हैं। हम किसी भी निवेश की सलाह को प्रोमोट नहीं करते, चाहे वह व्हाट्सएप ग्रुप, टेलीग्राम ग्रुप या यूट्यूब हो।

हमारा मुख्य उद्देश्य है आपको शेयर और म्युचुअल फंड के बारे में मूलभूत जानकारी प्रदान करना। कृपया ध्यान दें कि हम दी गई जानकारी को निवेश की योजना में ना समझें।

Disclaimer :- The Indian Economic Times का मिशन भारत में वित्तीय साक्षरता को बढ़ावा देना है। हमारा उद्देश्य विशुद्ध रूप से शिक्षा और मनोरंजन के लिए सामग्री पोस्ट करना है। हम सेबी पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। इसलिए हम कोई निवेश या वित्तीय सलाहकार सेवाएं प्रदान नहीं करते।

आप अपने पैसे और अपने फैसलों के लिए पूरी तरह जिम्मेदार होंगे। कृपया अपने वित्तीय निवेश के लिए किसी सेबी पंजीकृत वित्तीय सलाहकार से परामर्श लें।

Leave a Comment